घोर नक्सल प्रभावित ग्राम आमामोरा में जिले के कलेक्टर एवं एस पी का सिविक एक्शन कार्यक्रम ।

0
473

गरियाबंद:- जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा एवं जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले, CRPF 65BN A.K. Singh जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम आमामोरा में सिविक एक्शन कार्यक्रम में शामिल हुए।जिले के कलेक्टर एवं एसपी को अपने बीच पाकर गांव ले लोग खुशी से झूम उठे।


जिले के कलेक्टर बहुत ही सरल स्वभाव से ग्रामीण जन से मिले और उनकी समस्याओं को सुनें साथ ही सरकार की बहुमुखी शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी दिए।
पुलिस कप्तान के द्वारा गांव के स्कूली बच्चों से रूबरू होते हुए पढ़ाई के संबंध में चर्चा करते हुए हंसी-मजाक किए। बच्चों को अच्छे लगन एवं ईमानदारी के साथ पढ़ने एवं बड़े अफसर बनने के लिए प्रोत्साहित किए, स्कूली बच्चों को स्वयं स्कूल बैग,कॉपी, पुस्तक, कंपास,पेन व गांव की महिलाओं को साड़ी, पुरुषों को लूंगी , छाता वितरण किए।


साथ ही साथ गांव के युवाओं को 10 सेट क्रिकेट किट, 10 सेट व्हालीवाल, 10 सेट फुटबॉल किट वितरण किए।SP द्वारा गांव के आमजन एवं युवाओं से रूबरू होते हुए गांव की समस्याओं के संबंध में पूछताछ किए। साथ ही गांव के युवाओं को आगे आकर गांव का विकास करने को कहा युवाओं को अन्य मार्ग पर न चलकर पढ़ाई के क्षेत्र में अधिक ध्यान देकर रोजगार के क्षेत्र में आगे आने एवं नौकरी करने के संबंध में समझाईस , गांव के युवाओं को नशा जैसे बुरी लतों से दूर रहने को कहा।सिविक एक्शन के दौरान गरियाबंद जिले के आला अधिकारी उपस्थित रहे।