अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गरियाबंद ने निकाला तिरंगा यात्रा

0
144

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गरियाबंद द्वारा स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव(75वें वर्ष) को उत्साह पूर्वक मनाने हेतु गरियाबंद नगर में तिरंगा यात्रा निकाला गया । यह यात्रा गरियाबंद स्थित गांधी मैदान से निकल कर शहर के मुख्य मार्गों व चौक-चौराहो से होते हुए पूरे नगर का भ्रमण किया । इससे पूर्व जिला गरियाबंद ने गत 15 अगस्त को आग्रह किया था कि आइये हम सभी अपनी मत-पंथ,जाति, भाषा,प्रांत आदि की पहचान को त्यागकर, अपनी एक मात्र पहचान भारतीयता के साथ अपने-अपने स्थानों पर ध्वजारोहण कर विविध कार्यक्रम आयोजित कर संध्या बेला में सभी एक स्थान पर एकत्रित होकर भारत माता की आरती कर स्वाधीनता के इस अमृत महोत्सव को अविस्मरणीय बनायें।


और हर्ष का विषय यह है कि जिले भर के 100 से अधिक स्थानों पर हम सभी ने मिलकर स्वाधीनता का आज लोकपर्व मनाया था।
अभाविप गरियाबंद के कार्यकर्ताओं एवं नगर के समाजिक लोगों ने अमृत महोत्सव के निमित्त इस तिरंगा यात्रा को सफल बनाया । अभाविप के विभाग संयोजक अनंत सोनी ने कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव के अवसर पूरे प्रदेश में तिरंगा यात्रा निकालकर देश के लिए शहीद हुए वीर योद्धाओं को याद किया गया है, इसके साथ ही रैली में युवा को ये संदेश दिया गया है की देश के लिए जिन लोगों ने प्राण न्यौछावर किए हैं उनको कभी नहीं भुलाना चाहिए, साथ ही युवाओं को इनकी जानकारी भी देश के सभी युवाओं को इन शहीदों से सीख लेते हुए देश हित में कार्य करने चाहिए, जिला संयोजक दीपक सिन्हा का वक्तव्य प्राप्त हुआ जिन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव पर अब इसी क्रम में गुरुवार 85 फीट तिरंगे के साथ परिषद् की गरियाबंद नगर में तिरंगा यात्रा निकाली गई।नगर मंत्री जय कुटारे ने कहा आज

पूरे गरियाबंद में तिरंगा यात्रा से देशभक्ति का भाव रहा जगह-जगह पर यात्रा का स्वागत किया गया । इस अवसर पर गरियाबंद नगर के गांधी मैदान से प्रारम्भ किया गया तत्पश्चात गौरव पथ , देवभोग रोड, बस स्टैंड, नगर पालिका , बाजार चौक , छुरा रोड, तिरंगा चौक होते हुए जयस्तम्भ चौक में समापन किया गया । उक्त कार्यक्रम में नगर सहमंत्री नवीन सिन्हा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विकास शर्मा,डिकाश देवांगन, सौरभ साहू, राजा दुबे, यश कहार, कुंदन सोनकर, भिषेक पांडेय, शुभम निषाद, राज नेताम, राहुल सिन्हा, मुकेश यादव एवं अलग-अलग विद्यालय, महाविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे ।